कोरोना टीकाकरण के लिए शिक्षकों को प्रेरित करेगा महकमा

 गोरखपुर : बेसिक शिक्षा विभाग शिक्षकों को कोरोना से सुरक्षित करने के लिए उन्हें टीकाकरण के लिए प्रेरित करेगा। कक्षा एक से आठ तक परिषदीय स्कूलों व कस्तूरबा विद्यालय में कार्यरत 18 वर्ष से अधिक उम्र के शिक्षकों व कर्मियों को बीएसए व अन्य विभागीय अधिकारी कोविन पोर्टल पर पंजीकरण के लिए प्रेरित करेंगे। साथ ही स्थानीय प्रशासन के सहयोग से उनका टीकाकरण कराना सुनिश्चित करेंगे। जिले के परिषदीय व कस्तूरबा विद्यालयों में लगभग दस हजार शिक्षक कार्यरत हैं। जिनमें 60 फीसद से अधिक की उम्र 18 से 45





के बीच है। जिले के बीस कस्तूरबा विद्यालयों में 18 से 45 के बीच की उम्र के 257 शिक्षक कार्यरत हैं। परिषदीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में इस उम्र के शिक्षकों की संख्या करीब छह हजार है। टीकाकरण को लेकर सचिव बेसिक शिक्षा परिषद का आदेश पहुंचने के बाद विभाग शिक्षकों की सूची तैयार करने में जुट गया है।


बीएसए भूपेंद्र नारायण सिंह ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है। इसी को ध्यान में रखकर शासन ने 18 वर्ष से ऊपर के शिक्षकों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया है। विभाग जल्द ही जिले के ऐसे सभी शिक्षकों को प्रेरित कर टीकाकरण कराना सुनिश्चित करेगा। इसके लिए खंड शिक्षाधिकारियों को निर्देशित किया जा रहा है ।

कोरोना टीकाकरण के लिए शिक्षकों को प्रेरित करेगा महकमा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Jatin Yadav

0 Comments:

Post a Comment