जल्द शुरू होगी शिक्षकों और कर्मचारियों की नियुक्ति प्रक्रिया

 गोरखपुर: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में खाली चल रहे शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक पदों को जल्द भरा जाएगा। इसके लिए विवि प्रशासन ने विज्ञापन जारी करने की तैयारी के साथ तमाम औपचारिकताओं को पूरा कर लिया है। कुलपति प्रो. राजेश सिंह ने यह जानकारी बुधवार को संकायाध्यक्षों और विभागाध्यक्षों के साथ हुई आनलाइन बैठक में दी।

उन्होंने बताया कि खाली पदों को भरे जाने के लिए जल्द ही विज्ञापन के माध्यम से आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे। सभी विभागाध्यक्ष अपने विभाग का इन्फार्मेशन ब्रोशर तैयार कराएंगे। ब्रोशर में विभाग का इतिहास, उद्देश्य कोर्स की उपलब्धता, सीट, फैकल्टी और ● एल्युमिनाई की जानकारी रहेगी। ब्रोशर का फार्मेट एक जैसा होगा। | इसमें प्रवेश की गाइड लाइन और आरक्षण का ब्योरा भी होगा।



एलुमिनाई का होगा वेब पेज, विवि की वेबसाइट पर होगा अपलोड


कुलपति ने कहा कि विभागवार एलुमिनाई मीट को अब आनलाइन मोड में शुरू किया जाएगा। एक एलुमिनाई का पेज तैयार किया जाएगा, जिसे विवि की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा।


पीएचडी प्रवेश से जुड़े नोटिफिकेशन सात मई तक करें जारी


कुलपति ने संकायाध्यक्षों को निर्देश दिया कि सात मई तक पीएचडी प्रवेश से जुड़ा नोटिफिकेशन जारी कर दें। नोटिफिकेशन को विवि की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।



हेल्थ सेंटर पर मिलेंगी कोविड की दवाएं बैठक में विवि स्वास्थ्य केंद्र पर


कोविड की जरूरी दवाएं उपलब्ध कराए जाने की मांग उठी। कुलपति ने आश्वस्त किया कि बहुत जल्द जरूरी दवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने अधिष्ठाता छात्र कल्याण को प्रस्ताव तैयार करने के लिए निर्देशित किया।


बैठक में लिए गए अन्य फैसले

बोर्ड ऑफ स्टडीज को रिवाइज किया जाएगा। प्रैक्टिकल परीक्षाएं वार्षिक परीक्षाओं के बाद होंगी। स्नातक और परास्नातक कोर्स सीबीसीएस मोड में लाया जाएगा। सेल्फ फाइनेंस कमेटी के कोआर्डिनेटर प्रो. सुग्रीव तिवारी सेल्फ फाइनेंस से जुड़े सभी मामले देखेंगे ।

जल्द शुरू होगी शिक्षकों और कर्मचारियों की नियुक्ति प्रक्रिया Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Jatin Yadav

0 Comments:

Post a Comment